Tuesday, October 21, 2025
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    पंजाब बाढ़: बजाज आलियांज ने पॉलिसीधारकों के लिए त्वरित क्लेम सुविधा शुरू की

    प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए विशेष क्लेम निपटान डेस्क की स्थापना
    • न्यूनतम दस्तावेज़ों के साथ क्लेम निपटान की प्रक्रिया को सरल बनाया गया
    • क्लेम का निपटान सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर तुरंत किया जाएगा

    पंजाब। भारत की अग्रणी निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक, बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्योरेंस ने हाल ही में पंजाब में आई भीषण बाढ़ से प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएँ व्यक्त करता है। इस अप्रत्याशित प्राकृतिक आपदा के मद्देनज़र, कंपनी ने अपने प्रभावित पॉलिसीधारकों के परिवारों की सहायता हेतु विशेष प्रावधान लागू किए हैं।

    प्रभावित परिवारों द्वारा इस कठिन समय में झेली जा रही गहन चुनौतियों को समझते हुए, बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्योरेंस ने दावों के निपटारे के लिए एक समर्पित डेस्क को स्थापित किया है, ताकि बाढ़ से प्रभावित अपने ग्राहकों की मृत्यु एवं विकलांगता संबंधी क्लेम की प्रक्रिया को प्राथमिकता दी जा सके। अत्यधिक तत्परता के साथ इन पॉलिसी क्लेम के जल्द से जल्द निपटाने के लिए आसान और तेज़ प्रक्रिया लागू की गई है।

    प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए, बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्योरेंस ने न्यूनतम दस्तावेज़ों की सूची निर्धारित की है, जिन्हें नामांकित व्यक्ति, कानूनी उत्तराधिकारी या पॉलिसीधारक अपने दावों के निपटारे हेतु निम्नलिखित सुविधाजनक माध्यमों के ज़रिए जमा कर सकते हैं।

    • कंपनी के टोल-फ्री नंबर 1800-209-7272 पर कॉल करें
    • देशभर में स्थित 597 शाखाओं में से किसी भी नज़दीकी शाखा पर जाएँ
    • ईमेल करें: claims@bajajallianz.co.in
    बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्योरेंस अपने पॉलिसीधारकों की हर चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में साथ निभाने के लिए दृढ़ संकल्पित है और पंजाब की बाढ़ से प्रभावित लोगों को निरंतर त्वरित सहयोग प्रदान की जाएगी।

    Raghuveer Sharma
    Raghuveer Sharmahttps://www.morningpoint.in/
    Raghuveer Sharma 6 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सेवाएं दे रहे हैं। जहां उन्होंने मीडिया मॉनिटरिंग, सोशल मीडिया, डिजिटल क्रिएटर, कंटेंट राइटिंग समेत कई सेक्शन में काम किया। उन्हें राजनीति, क्राइम, मनोरंजन, खेल और नौकरी से जुड़ी खबरों में रुचि हैं।
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